हिंदी न्यूज़ – कनपुरिया गेंदबाज के जाल में फंसा अंग्रेज बल्लेबाज, मैच के बाद बताया सीक्रेट प्लान- kuldeep yadav reveals the plot to trap Jos Buttler

0
23


कनपुरिया गेंदबाज के जाल में फंसा अंग्रेज बल्लेबाज, मैच के बाद बताया सीक्रेट प्लान

कुलदीव यादव (photo-iplt20.com)

News18Hindi

Updated: May 16, 2018, 12:14 PM IST

कुलदीप यादव की लाजवाब गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार रात को खेले गए आईपीएल के एक अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हरा दिया. 20 रन देकर चार विकेट लेने वाले कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद अच्छी रही थी. राहुल त्रिपाठी और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए तेजी से खेलते हुए 63 रन जोड़े. इस खतरनाक साबित हो रही जोड़ी को आन्द्रे रसेल ने त्रिपाठी को आउट कर तोड़ा. कुलदीप यादव ने गेंदबाजी का जिम्मा संभालते ही अजिंक्य रहाणे का विकेट चटका दिया.

इसके बाद भी इडेन गार्डेंस पर मेजबान टीम के लिए बटलर सबसे बड़ा खतरा बने हुए थे. पिछले पांच मैचों में अर्धशतक ठोक चुके बटलर को भी कुलदीप ने फिरकी के जाल में फंसाते हुए पवेलियन की रहा दिखाई. मैच के बाद कुलदीप ने बताया कि कैसे उन्होंने हाल ही इंग्लैंड टेस्ट में शामिल किए गए बटलर का विकेट चटकाया.

इस चाइनामैन गेंदबाज ने बताया, ‘मैं आईपीएल में बटलर के फॉर्म को देखते हुए एक गेंदबाज के रूप में दबाव में थे. मैंने उनके खिलाफ आक्रमक रणनीति बनाने का फैसला लिया, क्योंकि यदि वह थोड़ी देर भी विकेट पर टिक जाते तो खेल बदलकर रख देते.’

कुलदीप ने बताया कि उन्हें यकीन था कि बटलर रिवर्स स्वीप खेलने के लिए जाएंगे. उन्होंने अपने प्लान का खुलासा करते हुए बताया कि इसके लिए उन्होंने स्लिप में एक फील्डर रखा, जबकि एक अन्य खिलाड़ी को रिवर्स स्वीप शॉट के लिए तैनात किया.

कुलदीप ने अपने सीक्रेट प्लान के बारे में कहा, ‘मैंने पहली गेंद बड़ी सामान्य फेंकी, जिसकी गति भी कम थी. दूसरी गेंद को तेज फेंकते हुए बटलर को चौंका दिया. वह रिवर्स स्वीप खेलने के लिए गए और गेंद उनके दस्ताने से लगते हुए शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ चली गई. जहां पहले से ही खिलाड़ी कैच लेने के लिए मौजूद था.’

क्या होती है चाइनामैन बॉलिंग!

कुलदीप यादव ने अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर के अलावा बेन स्टोक्स व स्टुअर्ट बिन्नी का विकेट भी चटकाया. उनकी गेंदबाजी पूरे मैच का टर्निंग प्वाइंट रही, जिसकी बदौलत कोलकाता ने राजस्थान की पारी को 142 रन पर समेट लिया. जवाब में क्रिस लिन, दिनेश कार्तिक और सुनील नारायण की उम्दा पारियों की बदौलत चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

141 साल के इतिहास में दुनिया के सिर्फ चार बल्लेबाजों ने किया ये करिश्मा

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.



Source link

Facebook Comments
SHARE