हिंदी न्यूज़ – टैटू बनवा रहे हों तो इन बातों का ध्यान ज़रूर रखें वरना हो सकती है परेशानी/tips for new tattoo

0
77


टैटू बनवा रहे हों तो इन बातों का ध्यान ज़रूर रखें वरना हो सकती है परेशानी

टैटू बनवाने से पहले ध्यान में रखें ये बातें

News18Hindi

Updated: May 11, 2018, 2:55 PM IST

पहला टैटू बनवाने का इरादा जितना जोश दिलाने वाला है, उतना ही डराता भी है. सोच तो लिया कि टैटू करवाना है लेकिन बनते वक्त कितना दर्द होगा, कोई साइड इफैक्ट तो नहीं हो जाएगा, बनने के बाद कैसा दिखेगा, कितने पैसे लगेंगे, ऐसे कई सवाल मन में होते हैं. यहां वे सारी बातें हैं, जो आपको टैटू बनवाने से पहले ही पता कर लेगी चाहिए ताकि बाद में किसी तरह का अफसोस या परेशानी न हो. जानें, वे बातेें.

टैटू पार्लरों में टैटू बनवाने की कीमतें अलग-अलग होती हैं। टैटू के डिजाइन और साइज के अनुसार कीमत बदल जाती है. जाने से पहले ही अलग-अलग पार्लरों में फोन करने अपनी डिजाइन और कीमत डिस्कस कर लें ताकि बाद में कोई परेशानी न हो. संभव हो तो अपने साथ किसी जानकार को लेकर जाएं तो कीमत पर नेगोशिएट कर सके.

टैटू करवाने के लिए आपका 18 साल का होना अनिवार्य है, हालांकि बहुत से पार्लरों में पेरेंट्स की इजाजत से इससे पहले भी टैटू बनवाया जा सकता है. टैटू कहां बनवाना है, ये भी पहले से तय कर लें.

सिर्फ घर के करीब हो जाने से कोई पार्लर क्वालिटी भी दे, ऐसा जरूरी नहीं है. पहले पार्लर में जाएं और टैटू आर्टिस्ट का अनुभव जानने की कोशिश करें, हो सके तो उसका लाइसेंस भी दिखाने को कहें. पार्लर की रिव्यू पहले ही देख लें.ध्यान दें कि टैटू आर्टिस्ट आपके सामने ही नीडल पैकेज खोले, इंक कप नया होना चाहिए. साथ ही पूरी प्रक्रिया के दौरान आर्टिस्ट ग्लव्स पहने रहे. नीडल का दोबारा इस्तेमाल कई तरह की गंभीर बीमारियां जैसे एचआईवी भी दे सकता है.

एक बार जब आप अपना टैटू पार्लर तय कर लें, फिर ये भी देखें कि किस आर्टिस्ट से आपको टैटू करवाना है. आमतौर पर सारे आर्टिस्ट किसी न किसी सोशल साइट पर होते हैं. उनकी डिजाइन्स को फॉलो करें और पसंद आने पर अपॉइंटमेंट लें.

टैटू करने से पहले आपकी पसंद की हुई डिजाइन ड्रॉ की जाती है. उसे ध्यान से देखें ताकि कहीं कोई गलती न रह जाए. खासकर आप कोई नाम बनवा रहे हों तो ध्यान देना और जरूरी हो जाता है क्योंकि कई बार स्पेलिंग में गलतियां रह जाती हैं.

अगर टैटू बनवाने के दौरान आर्टिस्ट की कोई हरकत या भंगिमा आपको नागवार गुजरे तो तुरंत टैटू बनवाने का इरादा छोड़ दें. अगर आर्टिस्ट गलत टैटू ड्रॉ कर रहा है और उसमें आपके अनुसार बदलाव को तैयार नहीं तो भी टैटू का इरारा कुछ समय के लिए स्थगित किया जा सकता है.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Lifestyle News in Hindi यहां देखें.



Source link

Facebook Comments
SHARE